Gujarat Exclusive > गुजरात > CAA- NRC विरोध: विदेशी सैलानियों की संख्या में गिरावट, अहमदाबाद आने से बच रहे विदेशी पर्यटक

CAA- NRC विरोध: विदेशी सैलानियों की संख्या में गिरावट, अहमदाबाद आने से बच रहे विदेशी पर्यटक

0
157

अहमदाबाद: एनआरसी और सीएए को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है. विरोध प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला. ऐसे में अहमदाबाद में होने वाली हिंसा की वजह से कांकरिया कार्निवल हेरीटेज वॉक और पतंगोत्सव पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. शहर में होने वाले हिंसक प्रदर्शन और पूरे हिन्दुस्तान में होने वाले सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन से विदेशी पर्यटक दौरे पर आने से बच रहे हैं.

देश में चल रहे एनआरसी और सीएए के विरोध की वजह से गुजरात और अहमदाबाद में आने वाले पर्यटकों की संख्या में गिरावट आई है. सीएए को लेकर अहमदाबाद में होने वाले हिंसक विरोध प्रदर्शन की वजह से भी शहर का माहौल खराब हो गया था. ऐसे में अब पर्यटक कांकरिया कार्निवल, रणोत्सव और पतंग महोत्सव जैसे प्रोग्राम में आने से बचते हुए नजर आ रहे हैं.

टूर ऑपरेटर से जुड़े लोगों का इस सिलसिले में कहना है कि अहमदाबाद में होने वाले हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है. विदेशी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली हेरिटेज वॉक भी पिछले एक सप्ताह से बंद पड़ी है.

इसके अलावा फ्रांस सहित अन्य विदेशी पर्यटको भी अहमदाबाद की यात्रा में फेरबदल कर रहे है.गुजरात में वैसे तो फिलहाल स्थिति शांत है लेकिन देश के दूसरे राज्यों में अभी भी नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं जिसकी वजह से विदेशी सैलानी उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित अन्य राज्यों का दौरा करने से बच रहे हैं. इस वजह से टूर और ट्रावेल्स से जुड़े लोगों को भारी नुकशान का सामना करना पड़ रहा है.