Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA विरोध: दिल्ली में भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

CAA विरोध: दिल्ली में भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

0
245

राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या सात हो गई है जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मौजपुर और ब्रहमपुरी में मंगलवार सुबह पत्थरबाजी की घटना सामने आई. वहीं करावल नगर में कुछ लोगों ने टायर मार्केट में आग लगा दी. हिंसक घटनाओं के चलते उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा गया है. इतना ही नहीं दिल्ली मेट्रो ने भी ऐहतियातन जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का फैसला किया है.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दो पक्षों के बीच टकराव ने दिल्ली को एक बार फिर अशांत कर दिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की कानून व्यवस्था के मद्देनजर एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया. प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया था.