Gujarat Exclusive > गुजरात > CAA विरोध: दलित MLA जिग्नेश मेवानी पुलिस की हिरासत में

CAA विरोध: दलित MLA जिग्नेश मेवानी पुलिस की हिरासत में

0
371

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर आज भारत बंद का ऐलान किया गया. आज सुबह से ही पूरे भारत में जगह-जगह पर लोग रास्ते पर उतरकर इस कानून का विरोध कर रहे हैं. विरोध की लहर अब गुजरात में भी पहुंच रही है. सुबह से जारी विरोध प्रदर्शन अब हिंसक विरोध प्रदर्शन का रुप अख्तियार कर रही है. कई इलाकों में जहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच पथराव हो रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रदर्शनकारियों को पुलिस हिरासत में ले रही है.

निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी के विधानसभा क्षेत्र वडगाम में जहां आज सुबह पांच हजार से ज्यादा लोगों ने सीएए और एनसीआर को लेकर विरोध प्रदर्शन कर चक्काजाम किया वहीं अहमदाबाद में होने वाले विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे मेवानी जब मीडिया से बात कर रहे थे उसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

आज भारत बंद के साथ ही साथ अहमदाबाद बंद का ऐलान किया गया था. इस बिल को लेकर पूरे हिन्दुस्तान में पहले तो शांति से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. लेकिन अब धीरे-धीरे ये विरोध प्रदर्शन हिंसक रुप अख्तियार कर रहा है.अहमदाबाद के कई इलाकों में पुलिस और लोगों के बीच झड़प भी देखने को मिली. शहर के शाह आलम इलाके में होने वाले पथराव के बाद पुलिस ने टीयर गैस का सेल छोड़कर भीड़ को हटाने की कोशिश कर रही है.