Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA विरोध: उर्दू के मशहूर शायर मुन्नवर राणा की बेटियों समेत 135 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

CAA विरोध: उर्दू के मशहूर शायर मुन्नवर राणा की बेटियों समेत 135 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

0
194

इन दिनों पूरे हिन्दुस्तान में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. ऐसे में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदर्शन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई के तहत अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  24 लोगों के खिलाफ नामजद और 135 अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई है. ठाकुरगंज पुलिस ने कुल तीन रिपोर्ट कराई है. आरोपितों में उर्दू के मशहूर शायर मुन्नवर राना की बेटी सुम्मैया और फौजिया राना भी शामिल हैं. अपर पुलिस उप आयुक्त पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक अज्ञात आरोपितों की पहचान की जा रही है.

ठाकुरगंज थाने में तैनात महिला आरक्षी ज्योति कुमारी के मुताबिक शांति व्यवस्था बनाने के लिए महिला प्रदर्शनकारियों से तितर बितर होने के लिए कहा गया था. आरोप है कि इस पर सुम्मैया राना, फौजिया, रूखसाना, सफी फातिया और 10 अज्ञात प्रदर्शनकारी महिलाओं ने एक राय होकर महिला आरक्षी के साथ धक्का मुक्की की.

वहीं दारोगा कैलाश नारायण त्रिवेदी का आरोप है कि 17 जनवरी को वह गस्त पर थे. इसी बीच शाम को अचानक कुछ महिलाएं और पुरुष घंटाघर पर पहुंच गईं और सीएए का विरोध करने लगीं. इस दौरान लईक हसन और नसरीन जावेद ने महिलाओं को शांति भंग के लिए उकसाया.