Gujarat Exclusive > राजनीति > CAA विरोध: ममता बनर्जी ने एक बार फिर से मोदी पर बोला हमला, आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के राजदूत?

CAA विरोध: ममता बनर्जी ने एक बार फिर से मोदी पर बोला हमला, आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के राजदूत?

0
136

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के सिलीगुड़ी में CAA के खिलाफ एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला। रैली के दौरान ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया, ‘‘भारत एक बड़ा देश है जिसकी संस्कृति और विरासत समृद्ध है, आप हमारे देश की पाकिस्तान से क्यों बार-बार तुलना करते हैं?’’ ममता ने मोदी से सवाल किया कि आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के राजदूत? आप हर मामले पर पाकिस्तान का महिमामंडन क्यों करते हैं?

इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने कहा कि पाकिस्तान की चर्चा पाकिस्तानी करे, हम हिंदुस्तान की चर्चा करेंगे, ये हमारी जन्मभूमि है. इतने सालों बाद फिर हमें अपनी नागरिकता साबित करनी पड़ेगी. गृह मंत्री कहते हैं कि हां देश में एनआरसी होगी और प्रधानमंत्री कहते है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

ममता बनर्जी ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में एनपीआर की अनुमति नहीं दे रहे हैं. पहले हमने सोचा था कि यह जनगणना का हिस्सा था, लेकिन अब हमें पता चला है कि वे अन्य विवरण मांग रहे हैं. हमारा पता पाकिस्तान नहीं है. हम स्वतंत्र भारत के नागरिक हैं. हम उन्हें अपना अधिकार हड़पने का हक नहीं दे सकते हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यूनिवर्सिटी के अंदर जाकर पीटा जाता है. यूपी में 23 आदमी को गोली मार दिया. उन्होंने कहा कि उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वो हमें कितना गाली देते हैं. एनआरसी को निरस्त किए जाने तक हम अपना विरोध जारी रखेंगे.

गौरतलब हो कि जब से नागरिकता संशोधन कानून को लागू किया गया है ममता बनर्जी मुखर होकर इसका विरोध कर रही है और दावा कर रही हैं कि इस कानून को बंगाल में लागू नहीं किया जाएगा.