Gujarat Exclusive > राजनीति > CAA विरोध: शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के सामने झुकी मोदी सरकार, रविशंकर ने कहा- हम बातचीत करने को तैयार

CAA विरोध: शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के सामने झुकी मोदी सरकार, रविशंकर ने कहा- हम बातचीत करने को तैयार

0
497

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पिछले 50 दिनों से शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों को लेकर अब केंद्र की मोदी सरकार नरम रवैया अख्तियार कर रही है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को सीएए को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ बातचीत का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने ट्वीट किया कि वह तय रूपरेखा के तहत शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करेंगे. इस दौरान उनकी सीएए को लेकर शंकाएं भी दूर की जाएगी. शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ 15 दिसंबर से लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद का कहना है कि सरकार लोगों से बात करने के लिए तैयार है लेकिन एक व्यवस्थित तरीके से. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में होने वाला प्रदर्शन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव का बड़ा मुद्दा बन गया है.

ऐसे में टुकड़े-टुकड़े गैंग से जोड़कर देखने वाले रविशंकर प्रसाद अब शाहीबाग प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर इस मामले को लेकर बातचीत करने को तैयारी दिखा रहे हैं. लेकिन अभी शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों की ओर से इस मामले को लेकर कोई पहल नहीं दिखाई गई है.