Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA विरोध: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने CAA को बताया भारत का आंतरिक मसला

CAA विरोध: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने CAA को बताया भारत का आंतरिक मसला

0
309

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को अपनी दो दिन की भारत यात्रा के समापन से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें जब उनसे दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा के बारे में पूछा गया तो ट्रंप ने कहा कि मैंने इस बारे में सुना है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा नहीं की। यह भारत का अपना मसला है. हालांकि, उन्होंने बताया कि उनकी और मोदी की धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर बात हुई. ट्रम्प ने बताया कि मोदी चाहते हैं कि भारत में लोग धार्मिक रूप से पूरी तरह आजाद हों. उन्होंने इस पर काफी मेहनत की है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के दूसरे दिन दिल्ली में हैं. अपने दौरे के पहले दिन अहमदाबाद में शानदार मेगा शो किया. दूसरे दिन भारत और अमेरिकी के नेता कूटनीति पर चर्चा की. रात को डोनाल्ड ट्रंप वापस रवाना हो जाएंगे. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब दिया. इस दौरान ट्रंप ने भारत पाकिस्तान के रिश्ते, कश्मीर और सीएए पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा शुरू होने के साथ ही राजधानी दिल्ली में सीएए के विरोध के नाम पर हिंसा की जा रही है. इस हिंसा में अब तक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत 10 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली पुलिस की ओर से गृह मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं होने के चलते भीड़ को नियंत्रित नहीं किया जा सका.