Gujarat Exclusive > राजनीति > संसद तक मार्च निकाल रहे जामिया के प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत, CAA-NRC के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

संसद तक मार्च निकाल रहे जामिया के प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत, CAA-NRC के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

0
234

नई दिल्ली: सैकड़ों की संख्या में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और जामिया नगर के स्थानीय लोगों ने सोमवार को संसद की ओर मार्च किया लेकिन इन प्रदर्शनकारियों की संसद की ओर मार्च करने से रोकने पर पुलिस के साथ भिड़ंत हो गई. जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालने की कोशिश की. प्रदर्शनकारी संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ संसद की ओर मार्च निकालने वाले थे.

इस मौके पर पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को संसद की ओर मार्च करने की इजाजत नहीं थी. विश्वविद्यालय के आसपास सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की गई थी. प्रदर्शनकारियों ने जामिया के गेट नंबर-सात से अपना मार्च शुरू किया. पुलिस ने उनसे अपना मार्च खत्म करने की अपील की. प्रदर्शनकारी ‘कागज नहीं दिखाएंगे’ और ‘जब नहीं डरे हम गोरों से तो क्यों डरे हम औरों से’ जैसे नारे लगा रहे थे.

प्रदर्शन में कई महिलाएं भी थीं. हाथों में कई लोग तिरंगा थामे हुए थे और ‘हल्ला बोल’ के नारे लगा रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रृंखला भी बनाई.’ इस दौरान जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो उनकी धक्का-मुक्की हो गई.