Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA विरोध: लखनऊ में प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को नोटिस, जल्द से जल्द घंटाघर खाली करने का आदेश

CAA विरोध: लखनऊ में प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को नोटिस, जल्द से जल्द घंटाघर खाली करने का आदेश

0
206

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. शाहीनबाग के तर्ज के पर देश के कई राज्यों में शाहीनबाग बन चुका है और विरोध करने की जिम्मेदारी महिलाओं ने उठा ली है ऐसे में लखनऊ के घंटाघर में महिलाओं का प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी महिलाओं को हटाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर दिया है.

यूपी पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं के खिलाफ धारा-144 का उल्लंघन, यातायात बाधित और शांति व्यवथा में खलल डालने का नोटिस जारी किया है. यह नोटिस 50 से 100 महिलाओं को भेजा गया है.

सीएए और एनआरसी के खिलाफ घंटाघर में प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस का नोटिस भेजा गया है. उनसे जल्द से जल्द घंटाघर का परिसर खाली करने को कहा गया है, अगर वे ऐसा नहीं करती हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. धारा 144 का उलंघन करने पर कार्रवाई के लिए नोटिस भेजा गया है. बता दें इससे पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उर्दू के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की लड़की समते 30 से ज्यादा महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था.