Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA को लेकर होने वाला विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक, लखनऊ पुलिस चौकी में तोड़-फोड़, गाड़ी को लगाई आग

CAA को लेकर होने वाला विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक, लखनऊ पुलिस चौकी में तोड़-फोड़, गाड़ी को लगाई आग

0
381

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है. लेफ्ट विंग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में बंद का आह्वान किया है. वहीं, दिल्ली में मथुरा रोड-कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13ए पर ट्रैफिक मूवमेंट को बंद किया गया है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो के 19 स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद किए गए हैं. लाल किले के पास भी धारा 144 लागू कर दी गई है. इस बीच यूपी के संभल और लखनऊ में होने वाला विरोध प्रदर्शन अब धीरे-धीरे हिंसक रुप अख्तियार कर रहा है.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के संभल में सीएए को लेकर होने वाला विरोध प्रदर्शन अचानक हिंसक हो गया. यहां प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की एक बस को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद मौके पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई. कानून के विरोध में सूबे की राजधानी लखनऊ में भी प्रदर्शन हो रहे हैं. राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने अलग-अलग जिलों से सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा रहा है.

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कई इलाकों में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. लखनऊ के हसनगंज में प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया, यहां पुलिस वालों की गाड़ियों में आग लगा दी गई. इसके अलावा पुलिस चौकी में तोड़फोड़ भी हुई है. हालांकि, जिन अन्य इलाकों में प्रदर्शन हुआ है वहां हिंसा की कोई खबर नहीं है.