Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद पुलिस ने किया अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

अहमदाबाद पुलिस ने किया अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

0
256

हाल ही में पुलिस ने अहमदाबाद में एक कॉल सेंटर (Call Centre) घपले के मामले में नीरव रायचुरा नामक शख्स को पकड़ा था. तब उससे पूछताछ में पता चला था कि शहर में ऐसे कई कॉल सेंटर (Call Centre) चालू थे. अब अहमदाबाद पुलिस ने शहर में संचालित एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है.

इस मामले में अहमदाबाद पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है जो चंद्रखेड़ा के तपोवन सर्कल में एम्पोरियम कुंज कॉम्प्लेक्स से चलने वाले एक कॉल सेंटर (Call Centre) का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 70 हजार के पार

जोन 2 के डीसीपी विजय पटेल के दस्ते ने एम्पोरिया कुंज कॉम्प्लेक्स की छठी मंजिल पर स्थित एक कॉल सेंटर (Call Centre) पर छापा मारा और पांच युवकों को गिरफ्तार किया. जांच में पता चला कि ये युवक खुद को अमेरिकी नागरिक बताकर अमेरिकी नागरिकों की सामाजिक सुरक्षा नंबर हासिल करते थे. इसके बाद वे उससे छेड़छाड़ होने की बात कहकर उनसे पैसे एंठते थे.

किराए पर ली जगह

गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान अक्षय भावसार( 26), ऑस्टिन नादर (33), महेश विरानी (​​21), अमित चचलानी (28) और प्रिंस गुप्ता के रूप में हुई है. इनमें से एक ठाणे का रहने वाला है जबकि बाकी लोग चांदखेड़ा और वस्त्राल में रहते हैं.

पुलिस ने इनके पास से 8 लैपटॉप, 6 ईयरफोन सेट और माउस, दो राउटर और लैन कनेक्टिंग बोर्ड और 6 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. इसके अलावा पुलिस ने 4,000 रुपये नकद भी जब्त किए हैं.

जोन 2 के डीसीपी विजय पटेल ने कहा कि आरोपियों ने कॉल सेंटर (Call Centre) चलाने के लिए 20 दिन पहले एक जगह किराए पर ली थी. आरोपी अमेरिकी नागरिकों के रूप में खुद को प्रस्तूत करने के लिए वीसी डायलर एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया और इसके माध्यम से अमेरिकियों से बात की. वे अमेरीकियों को कॉल करते थे और उनके सामाजिक सुरक्षा कार्ड से छेड़छाड़ की बात बताते थे और फिर उन्हें नए के लिए आवेदन करने के लिए कहते थे. फिर वे उसके लिए टोकन राशि मांगते थे. बाद में पैसों से वे अपनी जेबें भरते थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें