Gujarat Exclusive > गुजरात > अमेरिका- कनाडा बॉर्डर पर 4 गुजरातियों की मौत, मामले की जांच करेगी सीआईडी

अमेरिका- कनाडा बॉर्डर पर 4 गुजरातियों की मौत, मामले की जांच करेगी सीआईडी

0
300

गांधीनगर: गांधीनगर के कलोल तालुका के डिंगुचा गांव के पटेल परिवार के चार सदस्यों के बारे में कहा जाता है कि कनाडा-अमेरिका सीमा पार करते समय भारी हिमपात के कारण शून्य से 35 डिग्री तापमान की वजह से बरफ में जमकर मौत हो गई थी. इस बात की प्रबल संभावना है कि चारों डिंगुचा के रहने वाले हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सीआईडी को दी गई है.

इन चारों मृतकों का डीएनए टेस्ट आज यानि मंगलवार को कनाडा में किया जाएगा. फिर परिवार के सदस्यों के डीएनए टेस्ट का मिलान दोनों के सैंपल से किया जाएगा. अगर दोनों सैंपल मिलते हैं तो यह परिवार डिंगुचा के होने का सबूत मिल जाएगा. उसके बाद मृतक परिवार का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने इस पूरे मामले की जांच सीआईडी ​​क्राइम और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को सौंप दिया है. सीआईडी ​​क्राइम की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट फिलहाल इस बात की जांच कर रही है कि पीड़ितों के पास वैध वीजा था कि नहीं.

अमेरिका में घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार गुजरातियों की ठंड की वजह से जमकर मौत हो गई. कनाडा-अमेरिका सीमा पर माइनस 35 डिग्री बर्फीले तूफ़ान से चार भारतीयों की मौत न केवल गुजरात बल्कि पूरे देश में एक गर्म चर्चा का विषय बन गया है. मृतकों की पहचान पति-पत्नी और 12 साल की बेटी और 3 साल के बेटे के रूप में हुई है. इस पूरे मामले को लेकर गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने अपनी ही सरकार को आईना भी दिखाया है.

वलसाड: नवविवाहित जोड़े ने थाने में बिताई पहली रात, नाइट कर्फ्यू उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई