Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विदेश पहुंची किसानों के विरोध की आग, कनाडा के पीएम ने कहा- हम किसानों के साथ

विदेश पहुंची किसानों के विरोध की आग, कनाडा के पीएम ने कहा- हम किसानों के साथ

0
509

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन छठे दिन भी जारी है. दिल्ली की सीमाओं पर किसान डेरा जमा कर आरपार की लड़ाई के लिए बैठे हैं. Canada PM Farmer Support

केंद्र की मोदी सरकार को जहां किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अब एनडीए की सहयोगी दल ने भी तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग किया है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने धमकी देते हुए कहा कि अगर सरकार कानून वापस नहीं लेगी तो वह साथ छोड़ देंगे.

इस बीच एक और जानकारी सामने आ रही है यूके, कनाडा और अमेरिका के कई नेताओं ने किसानों का समर्थन किया और विरोध प्रदर्शनों के लिए मोदी सरकार की आलोचना की है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा- हम किसानों के साथ

सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 551वीं जयंती पर एक ऑनलाइन कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा भारत से किसानों के आंदोलन की खबर आ रही है.

स्थिति चिंताजनक है. हम सभी अपने परिवार-दोस्तों को लेकर फिक्रमंद हैं. Canada PM Farmer Support

इस मौके पर ट्रूडो ने कहा कि मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि कनाडा शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के अधिकार के बचाव में खड़ा है.

यह भी पढ़ें: भाजपा को कड़ी टक्कर देने को ममता बनर्जी तैयार, शुरू की ‘दुआरे-दुआरे सरकार’ अभियान

शांतिपूर्ण विरोध और अधिकारों की रक्षा के लिए कनाडा आपके साथ Canada PM Farmer Support

कनाडाई सांसद बर्दिश चग्गर द्वारा आयोजित फेसबुक वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेते हुए ट्रुडो ने कहा कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण विरोध और अधिकारों की रक्षा के लिए आपके साथ खड़ा है.

उन्होंने आगे कहा कि हम बातचीत से मुद्दों को हल करने विश्वास रखते हैं इसीलिए भारतीय अधिकारियों से अपनी चिंता व्यक्त कर चुके हैं. Canada PM Farmer Support

भारत के अंदरुनी मामले पर कनाडा के प्रधानमंत्री के इस टिप्पणी पर अभी तक भारत की ओर से कोई अधिकारिक जवाब अभी तक नहीं आया है.

इस मौके पर उनके साथ कनाडा के मंत्री नवदीप बैंस, हरजीत सज्जन और सिख समुदाय के कई अन्य सदस्य मौजूद थे.

विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार Canada PM Farmer Support

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. इसी बीच किसानों के समर्थन में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.

अकाली दल पहले ही इस कानून के विरोध में सरकार का साथ छोड़ चुकी है. इस बीच एक और सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी साथ छोड़ने की धमकी दी है. Canada PM Farmer Support

आज तीन बजे सरकार और किसान संगठनों के बीच बैठक होने वाली है ऐसे में सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों से बातचीत कर सरकार का पक्ष रखेंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कृषि कानून विरोध: अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए: राहुल गांधी