Gujarat Exclusive > यूथ > कांस फेस्टिवल में इंडियन एक्टर्स का जलवा, भारत को मिला कंट्री ऑफ ऑनर का सम्मान

कांस फेस्टिवल में इंडियन एक्टर्स का जलवा, भारत को मिला कंट्री ऑफ ऑनर का सम्मान

0
156

कांस फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो चुका है. इस साल यह फेस्टिवल भारत के लिए कई मायनों में खास होने वाला है. जहां एक तरफ दीपिका पादुकोण पहली बार कांस में एक जूरी मेंबर बनकर पहुंच रही हैं. वहीं दूसरी तरफ को इस साल इस फेस्टिवल के लिए कंट्री ऑफ ऑनर का सम्मान किया गया है.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आर. माधवन, फिल्म निर्माता शेखर कपूर, CBFC सदस्य प्रसून जोशी, वाणी टी टीकू और रिकी केज कान्स फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन हिस्सा लिया. मार्चे डू फिल्म में भारत पहला सम्मान पाने वाला देश है.

कान्स फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग पार्टी में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पहुंची. इस मौके पर उन्होंने कहा, “यह एक बड़ा सम्मान है. यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमारे देश ने बहुत बार देखा है. जब भी हमें अवसर मिला है हमने इसे विनम्रता और कृतज्ञता के साथ लिया है.”

इसके अलावा समकालीन लोक संगीत कलाकार मामे खान और अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लिया. कांन्स में हिस्सा लेने वाले संगीतकार ए.आर. रहमान ने कहा कि यहां होना एक बड़े सम्मान की बात है. मेरे पास मेरी पहली निर्देशित फिल्म भी है जिसका प्रीमियर कान्स एक्सआर में हो रहा है.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की सदस्य वाणी त्रिपाठी ने कहा कि यहां आकर बेहद खुशी हो रही है, ये कान्स का 75वां वर्ष है और भारत की आजादी के 75वें वर्ष के लिए मार्चे डू फिल्म-फेस्टिवल डे कान्स में देश का सम्मान होने के लिए इससे बेहतर उत्सव और क्या हो सकता है.

वाराणसी कोर्ट ने अजय मिश्रा को एडवोकेट कमिश्नर पद से हटाया, सहयोगी पर लगाया गंभीर आरोप