Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में मास्क नहीं पहनने वाले सावधान, कोविड केंद्र में देनी पड़ सकती है सेवा

गुजरात में मास्क नहीं पहनने वाले सावधान, कोविड केंद्र में देनी पड़ सकती है सेवा

0
425

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख को पार कर गई है. बावजूद इसके गुजराती कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे.

इस मामले को लेकर गुजरात हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. Careful not to wear masks

गुजरात उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर मांग की गई है कि जो लोग नियमों का पालन नहीं करते हुए पकड़े जाए ऐसे लोगों कोविड सेंटर में सेवा करने लिए भेज दिया जाना चाहिए.

गुजरात हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका Careful not to wear masks

गुजरात उच्च न्यायालय में दायर याचिका में कहा गया है कि जो लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं लेते हैं और बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को पकड़ा जा रहा है जो मास्क नहीं पहन रहे उनका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहा है. Careful not to wear masks

ऐसे लोगों को नियमों का पालन कराने के लिए कोविड केंद्र की सामुदायिक सेवा को लागू किया जाना चाहिए. जो लोग मास्क नहीं पहनते थे उन्हें कोविड केंद्र में 10 से 15 दिनों के लिए गैर-चिकित्सा कर्मचारी के तौर पर सेवा देने के लिए भेज देना चाहिए. Careful not to wear masks

सरकारी वकील ने इस मुद्दे पर सरकार से निर्देश लेने के लिए समय मांगा है.

यह भी पढ़ें: अमरेली: कोरोना के नाम पर स्थानीय पुलिस की लूट, ग्रामीणों ने लिया बड़ा फैसला

कोर्ट ने सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने भी जो लोग कोरोना को गंभीरत से नहीं ले रहे ऐसे लोगों को सामुदायिक सेवा सिफारिश को लागू करने के मुद्दे पर सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है.

इसके अलावा याचिका में यह भी कहा गया है कि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में मास्क नहीं पहनने वालों से 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

जबकि अन्य शहरों में मास्क नहीं पहनने वालों से एक हजार का जुर्माना वसूलने की मांग की गई. हाईकोर्ट ने मौजूदा सूरते हाल को देखते हुए 1 दिसंबर को मामले की तत्काल सुनवाई करेगा.

गुजरात में कोरोना की स्थिति Careful not to wear masks

गुजरात में कोरोना के मामले एकबार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. राज्य के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने के बावजूद गुरुवार को राज्य में लगातार चौथे दिन 1500 से ज्यादा नए मामले मिले.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1560 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना ने 16 और लोगों की जिंदगी लील ली है.

नए मामलों के बाद गुजरात में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,03,509 तक पहुंच गई है. वहीं राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 3922 तक पहुंच गया है.

गुजरात में आज 70820 कोरोना टेस्ट किए गए. राज्य में अब तक 7551609 कोरोना टेस्ट किए गए हैं. Careful not to wear masks

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद: बिना मास्क घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई, 1328 लोगों से वसूला गया जुर्माना