Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तब्लीगी जमात के चीफ मौलाना साद समेत 17 लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

तब्लीगी जमात के चीफ मौलाना साद समेत 17 लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

0
2793

दिल्ली समेत पूरे भारत में कोरोना संकट को बढ़ाने वाले तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों पर कार्रवाई जारी है. अब दिल्ली पुलिस ने जमात के अमीर मौलाना मोहम्मद साद समेत कई लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले 1900 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

दिल्ली पुलिस की ओर से मौलाना साद समेत 17 लोगों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया गया है. हालांकि, इसमें से 11 लोग खुद को क्वेरेंटीन बताकर पुलिस के सामने आने से बच रहे हैं. मौलाना साद ने भी खुद को क्वेरेंटीन बताया था. माना जा रहा है कि उसका आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है और पुलिस कभी उसे गिरफ्तार कर सकती है.

मालूम हो कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस ने मौलाना साद समेत 7 लोगों पर मामला दर्ज किया था. महामारी एक्‍ट और आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया गया था. जांच के बाद अब पुलिस ने इस मुकदमें में धारा 304 (गैर इरादतन) हत्‍या भी जोड़ दी है.

इसके अलावा जमात के मरकज में आए 1900 विदेशियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है. पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया था और कार्यक्रम में शामिल हुए थे. गौरतलब है कि पुलिस ने मरकज से 2300 से अधिक लोगों को बाहर निकाला था, जिनमें 500 से अधिक विदेशी थे.

लॉकडाउन पार्ट-2 के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशा निर्देश, 20 अप्रैल से इन सेक्‍टरों में मिलेगी छूट