Gujarat Exclusive > गुजरात > मजदूरों में आपसी रंजिश की वजह से लड़ाई, सूरत के हीरा बुर्स में एक बार फिर से हुआ हंगामा

मजदूरों में आपसी रंजिश की वजह से लड़ाई, सूरत के हीरा बुर्स में एक बार फिर से हुआ हंगामा

0
2878

सूरत: खजोद में निर्माणाधीन सबसे बड़े हीरा बुर्स में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते फिर श्रमिकों ने हंगामा मचाया. कार्यालय में तोडफ़ोड़ की वाहनों को उलट दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया. आलाधिकारियों ने श्रमिकों को समझा कर शांत किया. पुलिस ने उपद्रव मचाने वाले 22 जनों को हिरासत में लिया है तथा 150 श्रमिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार खजोद में निर्माणाधीन हीरा बुर्स में लॉक डाउन से पूर्व करीब 10 हजार श्रमिक कार्यरत थे. जिनमें से 4 हजार श्रमिकों को लॉक डाउन के बाद भी सोशल डिस्टेंन्सिंग के नियमों का पालन कर काम करने की अनुमति दी गई थी. प्रबंधन ने अहमदाबाद के बोपल क्षेत्र के 40 और श्रमिकों को यहां लाकर काम पर लगाया था. अहमदाबाद से इन श्रमिकों के आने से स्थानीय श्रमिकों को यहां कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका हुई. क्योंकि अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण के मामले अधिक है. उन्होंने अपना विरोध जताते हुए इन श्रमिकों को हटाने की मांग की.

मंगलवार सुबह आठ बजे श्रमिकों ने प्रबंधन कार्यालय के सामने प्रबंधन से जुड़े कर्मचारियों वाइके गुप्ता, बबई चक्रवर्ती व ठेकेदार आलम मुंशी के सामने अपना विरोध जताया. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर श्रमिक भडक़ गए. उन्होंने हंगामा मचाया प्रंबधन के कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की व मारपीट की. कार्यालय में जमकर तोडफ़ोड़ की कार्यालय के बाहर पार्क दो कारों को तोडफ़ोड़ कर उलट दिया. प्रबंधन से सूचना मिलने पर अतिरिक्त बल के साथ खटोदरा पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाया.

तालाबंदी को लेकर गुजरात DGP की चेतावनी, दुकान खोलने और जमा होने वाले दोनों पर होगी कार्रवाई