Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद जारी, निर्माता के खिलाफ दिल्ली और यूपी में केस दर्ज

फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद जारी, निर्माता के खिलाफ दिल्ली और यूपी में केस दर्ज

0
143

नई दिल्ली: फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने 2 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी किया था. फिल्म के पोस्टर ‘मां काली’ के हाथों में सिगरेट और एलजीबीटी का झंडा देखकर लोगों की नाराजगी बढ़ गई है. जिसकी वजह से दिल्ली और उत्तर प्रदेश में फिल्म की निर्माता के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस दर्ज किया गया है.

लखनऊ की सेंट्रल डीसीपी अपर्णा कौशिक के मुताबिक फिल्म की निर्देशक (काली) लीना मणिमेकलई और अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज़ किया गया है. पुलिल मामले में आगे की जांच कर रही है.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस को फिल्म काली के पोस्टर विवाद को लेकर दो शिकायत मिली मिली हैं. जिसके बाद पुलिस ने फिल्म की निर्माता मनिमेकलाई के खिलाफ आईपीसी 153A (धर्म जाति के आधार पर भड़काना) और आईपीसी 295A (किसी वर्ग, धर्म की भावनाओं को आहत पहुंचाने का मामला) के तहत मामला दर्ज किया है.

फिल्म ‘काली’ के पोस्टर विवाद पर मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये काफी आपत्तिजनक फिल्म है. फिल्म में हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया है. मैं इस पर FIR करवाने के लिए बोलूंगा और फिल्म मध्य प्रदेश में कैसे प्रतिबंधित हो इस पर विचार किया जाएगा. अगर तत्काल इन्होंने फिल्म के पोस्टर नहीं हटाए तो हम आगे कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंगे.

मोदी सरकार ने महंगाई का दिया बड़ा झटका, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में भारी वृद्धि