Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात DGP का एक और सख्त आदेश, सोसाइटियों में लगे CCTV कैमरा होगा चेक

गुजरात DGP का एक और सख्त आदेश, सोसाइटियों में लगे CCTV कैमरा होगा चेक

0
3701

अहमदाबाद: कोरोना संक्रमण गुजरात में अपने महत्वपूर्ण चरण में है ऐसे में गुजरात सरकार लोगों की सुरक्षा को लेकर सतर्क है. पुलिस द्वारा लगातार यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि तालाबंदी के नियमों का लोग सख्ती से पालन कर अपने घरों में रहें. ऐसे में अब पुलिस हॉटस्पॉट और कलस्टर घोषित इलाकों में गश्त बढ़ाकर सख्त निगरानी कर रही है. ऐसे में अब हर दिन गुजरात पुलिस आवासीय सोसाइटियों में स्थापित सीसीटीवी कैमरे को चेक कर तालाबंदी के कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

गुजरात डीजीपी शिवानंद झा ने कहा कि ऐसे क्षेत्रों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर बेरीकैट और चेकपोस्टों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. इतना ही नहीं पुलिस जहां-जहां सीसीटीवी और ड्रोन से निगरानी नहीं कर पा रही वहां पर अपने तरीके से प्वाइंट बनाकर निगरानी रखेगी. इस दौरान पुलिस सुनिश्चित करेगी की लोगों को आवश्यक सामानों की आपूर्ति होती रहे.

ग्रामीण स्तर पर पुलिस द्वारा नियुक्त एक ग्राम मित्र से तालाबंदी को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीण इलाकों में अगर किसी में कोरोना का लक्षण दिखता है तो ग्राम मित्र स्वास्थ्य विभाग को सूचित कर उसके जांच में भी सहयोग देगा

इस बीच उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में दो अपराध दर्ज किए गए हैं जिनमें उन अभियुक्तों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी पास बनाए. वलसाड और भरूच पुलिस पर ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने, फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करने, तथा आपराधिक साजिश सहित सख्त धाराएं लगाकर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है.