Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केंद्र सरकार ने जारी किया सख्त निर्देश, जरूरत पर कर्फ्यू लगाएं राज्य सरकार

केंद्र सरकार ने जारी किया सख्त निर्देश, जरूरत पर कर्फ्यू लगाएं राज्य सरकार

0
931

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से और सख्ती बरतने को कहा है. केंद्र ने कहा है कि लॉकडाउन में भी लोग लगातार अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में जहां जरूरी हो वहां कर्फ्यू लगाएं.

इससे पहले सोमवार को भी केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन को लेकर सख्ती बरतने का आदेश दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं.

वहीं, कोरोना वायरस की वजह से अब तक 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. इसका मतलब है कि कुल 560 जिलों में लॉकडाउन है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि तीन अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने अपने यहां के कुछ इलाकों में बंद लागू किया है जिसके दायरे में 58 जिले आ रहे हैं.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं. मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक 10 मौत हो चुकी है.

कोरोना का कहर: मुंबई में एक और बुजुर्ग की मौत, देश में अब तक 10 मौतें