Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > इंटरनेट सेवा बंद होने पर भी मैसेज-फोटो भेजकर कर सकते हैं चैटिंग, कमाल की खूबी रखने वाला एप

इंटरनेट सेवा बंद होने पर भी मैसेज-फोटो भेजकर कर सकते हैं चैटिंग, कमाल की खूबी रखने वाला एप

0
294

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भड़की हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के साथ ही साथ कई राज्यों में सरकार के आदेश के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी. जिसके बाद लोगों को एक नहीं बल्कि कई तरीके की परेशानियों से दोचार होना पड़ रहा है. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि यदि आपके इलाके में इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी गई है या फिर किसी कारणवश आपके इलाके में इंटरनेट नहीं मिल रहा है तो आपको चैटिंग के लिए पेरशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एक एप के जरिए आप बिना इंटरनेट भी किसी से चैटिंग कर सकते हैं और फोटो शेयर कर सकते हैं.

किसी वरदान से कम नहीं फायर चैट

अमेरिकी कंपनी ओपन गार्डन ने फायर चैट डेवलप किया है. जिसके जरिए आप बिना इंटरनेट भी एक-दूसरे के साथ चैटिंग कर सकते हैं. इंटरनेट शटडाउन की स्थिति में यह एक कमाल का कम्यूनिकेशन एप है. दरअसल यह एप वाई-फाई डायरेक्ट और ब्लूटूथ के जरिए काम करता है. इस एप को एंड्रॉयड और आईफोन किसी भी फोन में इस्तेमाल किया जा सकता है.

कैसे काम करता है फायर चैट

इस एप के जरिए आप अपने उन दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं जिनके पास यह एप है. इस एप की रेंज 200 फीट है यानी यदि आप किसी से चैट करना चाहते हैं तो उसकी दूरी आपसे 200 फीट के अंदर ही होनी चाहिए. इसकी खासियत यह है कि यह इंटरनेट और बिना इंटरनेट दोनों स्थिति में काम करता है. इस एप से आप मैसेज और फोटो शेयर कर सकते हैं.