Gujarat Exclusive > IPL 2020 > लय में लौट चुकी चेन्नई के सामने आज होगी केकेआर, आसान नहीं होगी कार्तिक की राह

लय में लौट चुकी चेन्नई के सामने आज होगी केकेआर, आसान नहीं होगी कार्तिक की राह

0
275

आईपीएल के 13वें सत्र (IPL 2020) की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए उम्मीदों के मुताबिक नहीं रही है. हालांकि पिछले मुकाबले में जिस तरह का प्रदर्शन धोनी (MS Dhoni) के धूरंधरों ने किया है, उसे देखकर लगता है कि आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत बड़ी हासिल की थी. वहीं दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली केकेआर की टीम के लिए यह मैच किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा.

फॉर्म में नहीं हैं कार्तिक

केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाए रखा. हालांकि कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी आलोचकों के निशाने पर हैं.

यह भी पढ़ें: बटलर पर भारी पड़ी सूर्यकुमार की पारी, मुंबई से राजस्थान की टीम हारी

वो मोर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटोन की जगह सुनील नारायण से ही पारी की शुरूआत कराते रहें जबकि नारायण भी फार्म में नहीं है. ये वहीं बेंटोन हैं जिनकी तुलना केविन पीटरसन से की जाती है. उधर नारायण ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाये हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है. गेंदबाजी में पैट कमिंस के खराब फॉर्म ने भी चिंता बढा दी है.

अली खान हुए बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज अली खान भी आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं. आईपीएल में शामिल हुए अली खान पहले अमेरिकी क्रिकेटर थे, लेकिन बिना एक भी मैच खेले उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. 29 वर्षीय अली खान हालांकि किस चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. अली खान को हैरी गर्ने के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया था.

आईपीएल के मुताबिक, ‘दुर्भाग्य से चोट के चलते अली खान आईपीएल 2020 के बाकी बचे सीजन से बाहर हो गए हैं.’ पाकिस्तान में जन्मे अली खान कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे. ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने खिताब अपने नाम किया था और इसमें अली खान का अहम रोल रहा था. केकेआर की ओर से उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका. पेस अटैक की बात करें तो केकेआर ने विदेशी खिलाड़ियों में पैट कमिंस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

लय में लौट चुकी है चेन्नई

वहीं चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीम लगातार तीन हार के बाद लय में लौट चुकी है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम (Chennai Super Kings) अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी. धोनी ने शेन वॉटसन पर भरोसा बनाए रखा जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डु प्लेसी के बीच रिकार्ड 181 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई (Chennai Super Kings) ने 10 विकेट से जीत दर्ज की.

रायडू और ड्वेन ब्रावो भी लौट आए हैं. ऐसे में अब धोनी की टीम बैलेंस लग रही है. वहीं गेंदबाजी में चेन्नई (Chennai Super Kings) को दीपक चाहर के अलावा सैम कुर्रन से उम्मीद होगी.

टीमें

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें