Gujarat Exclusive > IPL 2020 > IPL में आसान नहीं होगी रॉयल्स की राह, पहले मैच में आज धोनी के किंग्स होंगे सामने

IPL में आसान नहीं होगी रॉयल्स की राह, पहले मैच में आज धोनी के किंग्स होंगे सामने

0
309

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से होनी है. चेन्नई के पहले मैच को देखकर लगता है कि आईपीएल (IPL) 2020 का अपना पहला मैच खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है.

चार बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर एमएस धोनी की सीएसके (Chennai Super Kings) का हौसला सातवें आसमान पर है. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स में भी एक से एक दिग्गज है. ऐसे में स्मिथ और धौनी दोनों के लिए यह रोमांचक मैच साबित होने वाला है.

राजस्थान को खलेगी बटलर-स्टोक्स की कमी

वहीं राजस्थान रॉयल्स अपने स्टार खिलाड़ियों जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बिना ही आईपीएल (IPL) 2020 में अपने सफर की शुरुआत करेगी. टीम के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर क्वारंटीन पीरियड पूरा नहीं होने की वजह से पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं. बटलर 17 सितंबर को अपने परिवार के साथ यूएई पहुंचे. बटलर का ना सिर्फ 23 सितंबर तक क्वारंटीन रहना होगा, बल्कि टीम से जुड़ने से पहले उनके दो कोविड 19 टेस्ट भी नेगेटिव आने चाहिए. बेन स्टोक्स अब तक न्यूजीलैंड से दुबई नहीं पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें:RCB की IPL 2020 में दमदार शुरुआत, हैदराबाद को दी शिकस्त

हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत की बात टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का फिट होकर पहले मैच के लिए उपलब्ध होना है. स्मिथ की अलावा राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में अपने तीन और विदेशी खिलाड़ी मिलर, जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरैन पर दांव लगा सकती है.

 

युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल के साथ अनुभवी रोबिन उथप्पा टीम को ठोस और तेज शुरुआत दिलाने उतरेंगे. मिडिल ऑर्डर में कप्तान स्मिथ के साथ विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर और संजू सैमसन होंगे. गेंदबाजी भी टीम की काफी मजबूत है जिसमें जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट के साथ वरुण आरोन या अंकित राजपूत में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है. ऑलराउंडर के तौर पर सैम कुर्रन और श्रेयस गोपाल टीम में होंगे.

चेन्नई के हौसले बुलंद

दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई (Chennai Super Kings) के हौसले बुलंद है. सैम करन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे. चेन्नई (Chennai Super Kings) के लिए अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया.

आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो चेन्नई (Chennai Super Kings) के लिए उनका विकल्प शार्दुल ठाकुर होंगे. पहले मैच में अंबाती रायुडू की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद उनसे उम्मीदें बढ़ चुकी हैं. सुरेश रैना की अनुपस्थिति में वह टीम में अपनी जिम्मेदारी का पूरा निर्वाह कर रहे हैं.

क्या कहते हैं आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) अबतक आईपीएल (IPL) में 21 बार एक-दूसरे के साथ भिड़ चुके हैं. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 14 बार और राजस्थान रॉयल्स 7 मैच जीत पाया है. आंकड़ों के अनुसार बात करें तो चेन्नई (Chennai Super Kings) दो मैच जीतता है तो राजस्थान एक.

टीमें

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (डब्ल्यूएल), आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियाण पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मारकंडे, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी.

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), एम विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगीदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें