Gujarat Exclusive > देश-विदेश > छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोला हमला, मोदी-शाह को बताया हिटलर जैसा तानाशाह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोला हमला, मोदी-शाह को बताया हिटलर जैसा तानाशाह

0
255

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मोदी और शाह पर हमला बोलने वाले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर एक बार फिर से बड़ा आरोप लगाया है. सीएम बघेल ने पीएम मोदी और अमित शाह की तुलना जर्मनी के तानाशाह हिटलर से की है. उन्होंने जर्मन तानाशाह हिटलर के एक भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों उसी की भाषा बोले रहे हैं. बघेल ने पीएम मोदी और अमित शाह का सीधे तौर पर नाम तो नहीं लिया है, मगर ‘मोटा भाई’ और ‘छोटा भाई’ का जिक्र कर निशाना साधा.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘हिटलर ने एक बार अपने भाषण में कहा था कि आप मुझे जितनी चाहे गालियां दें मगर जर्मनी को गाली मत दीजिए. मोटा भाई-छोटा भाई भी बिल्कुल यही बात कह रहे हैं, उसी तरह की भाषा बोल रहे हैं.

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए बघेल ने कहा ‘आज देश में महंगाई है, मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है. चर्चा नागरिकता की हो रही है, आप भारत के नागरिक हैं यह सवाल ही आपको सबसे बड़ा अपमान करने वाला है, यह पूछते हैं कि आपके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, कितने लोग बता सकते हैं कि उनके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं, उनके पास जमीन नहीं है, उनके माता-पिता निरक्षर हैं जब वह स्कूल नहीं गए हैं तो प्रमाणित कैसे करेंगे, और जब प्रमाणित नहीं होगा फिर एहसान करेंगे कि फिर से आवेदन दो तुमको हिंदुस्तानी बना रहे हैं,