Gujarat Exclusive > राजनीति > UP में छत्तीसगढ़ के सीएम पर दर्ज हुई FIR, कहा- EC को निभानी चाहिए निष्पक्ष भूमिका

UP में छत्तीसगढ़ के सीएम पर दर्ज हुई FIR, कहा- EC को निभानी चाहिए निष्पक्ष भूमिका

0
101

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए सियासी माहौल बनाने की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी गई है. लेकिन चुनावी प्रचार के दौरान केस दर्ज होने होने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए कहा कि उनको अपनी भूमिका निष्पक्ष रखनी चाहिए. यदि मुझ पर कार्रवाई की गई तो अमरोहा में बीजेपी के प्रत्याशी के खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं हुई. निर्वाचन आयोग को अपनी भूमिका निष्पक्ष रखना चाहिए, अभी शुरुआत में निष्पक्षता नहीं दिखाई दे रही तो आखिरी में हम क्या उम्मीद करेंगे?.

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मेरे साथ प्रत्याशी, ज़िला कमेटी के अध्यक्ष,15-20 सुरक्षा के कर्मी, यूपी पुलिस और 30-40 संख्या में पत्रकार लोग थे तो फिर मुझ पर ही FIR क्यों? और हम चुनाव प्रचार कैसे करें फिर? निर्वाचन आयोग को फिजिकली बताना चाहिए कि ऐसे चुनाव प्रचार होगा. आयोग जिस तरीके से बताएगी हम वैसा ही चुनावी प्रचार करेंगे.

ग्रेटर नोएडा में कांग्रेस के लिए सियासी माहौल तैयार करने वाले छत्तीसगढ़ के सीएम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में रोज़गार, किसान, महिलाओं के सम्मान की नहीं जाति और धर्म की बात होती है. उत्तर प्रदेश में 2 बार जाति के आधार पर सरकार बनी तो अखिलेश जी, मायावती जी CM बने, धर्म के आधार पर सरकार बनी तो योगी जी CM बने, लेकिन जनता को क्या मिला, बघेल ने आगे कहा कि नोएडा व दादरी विधानसभा में किसानों की समस्या बड़ी है. अभी तक इनके मुआवज़े का प्रकरण पूरा नहीं हुआ. इन्हें इनका मालिकाना हक़ नहीं मिला. कांग्रेस पार्टी सरकार बनती है तो इन्हें मालिकाना हक़ दिया जाएगा. लोग परिवर्तन की लहर चाहते हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि गुजरात की महिलाओं ने वल्लभ भाई पटेल को ‘सरदार’ नाम दिया था. लेकिन अभी जो सरदार निकले हैं वे जुमलों के सरदार हैं. 15 लाख रुपये की बात हो या फिर 2 करोड़ रोज़गार देने की बात हो वे जुमलों के सरदार हैं.

देश को BJP से आजाद कराना अंग्रेजों से मिली आजादी से भी बढ़कर: महबूबा मुफ्ती