Gujarat Exclusive > गुजरात > बाल तस्करी रेकेट का पर्दाफाश, राजस्थान के 128 बच्चो को गुजरात से छूडवाया

बाल तस्करी रेकेट का पर्दाफाश, राजस्थान के 128 बच्चो को गुजरात से छूडवाया

0
334

राजस्थान से बाल तसकरी कर के गुजरात के शहेरो मे बच्चो को लाये जाने का एक बडा रेकेट का आईबीने पर्दाफाश किया है. आज सुबह (29 डिसेम्बर) ईन्टेलिजन्स ब्यूरो और सुरत पोलीस के छापेमारी मे सुरत से तस्करी कर के लाये गये 128 बच्चो को छूडवाया गया.

आईबी को ईनपुट मिले थे के राजस्थान से गरीब बच्चो को गुजरात मे लाया जाता है और कम पैसो में उन के पास मजदूरी कराई जा रही है. राजस्थान से लाये जाने वाले बच्चो के पास सुरत के टेक्सटाईल मार्केट और गुजरात के अन्य शहेरोमां मजदूरी करा के उनका शोषण किया जा रहा था. पोलीसने जब सुबह सुरत की एक सोसोयटी मे रेड की तब एक घर मे से भेड-बकरीओ की रखे बच्चे मिल आये थे.

राजस्थान बाळ आयोग के सभ्य शैलेन्द्र पंड्या ने बताया के, “कम पैसो में मजूरी कराने के लिये राजस्थान से बच्चो को गुजरात के शहेरो मे लाया जा रहा था. जब हमे ईस बारे में पता चला तो हमने रेकी करवाई और सरकार के साथ मिल कर ईस पर ‘बचपन बचाओ ओपरेशन ‘ और ‘बाळ स्वराज आंदोलन’ तहत कार्यवाही शरू की थी. अभी हमने गुजरात से 128 बच्चो को बचा लिया गया है और आगे चल के देश केअन्य शहेरो से बच्चो को छूडाया जायेगा.”

राजस्थान से बाल तसकरी तहत लाये गये बच्चो को बचाने के लिये सेन्ट्रल ईन्टेलिजन्स, ह्युमन ट्राफिंकिंग राजस्थान पोलीस और सुरत पोलीस ने संयुक्त ओपरेशन चलाया था.