Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन के दुस्साहस पर कांग्रेस का हमला, मोदी जी कब दिखाएंगे लाल आंख

चीन के दुस्साहस पर कांग्रेस का हमला, मोदी जी कब दिखाएंगे लाल आंख

0
539

China India Recent News:

  • कांग्रेस ने बोला मोदी सरकार पर हमला
  • कहा कब दिखाएंगे मोदी जी चीन को लाल आंख
  • कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता से झूठ बोलने का लगाया आरोप 
  • शांति की पहल के बीच चीन का एक और कायराना हरकत
  • 29 और 30 अगस्त की रात को किया घुसपैठ करने की कोशिश
  • भारतीय सेना के जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने 29 और 30 अगस्त की रात पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मौजूद पैंगोंग झील के पास एक बार फिर से घुसपैठ करने की कोशिश किया.

जिसे भारतीय सेना के जवानों ने इसे नाकाम कर दिया. चीन और भारतीय सैनिकों के बीच एक बार फिर से होने वाली झड़प के बाद कांग्रेस हरकत में आ गई है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

रणदीप सुरजेवाला ने सिलसिलेवार ट्वीट कर बोला हमला China India Recent News:

मामला सामने आने के बाद उन्होंने पहला ट्वीट कर लिखा-

“देश की सरज़मीं पर क़ब्ज़े का नया दुस्साहस! रोज़ नई चीनी घुसपैठ……..पांगोंग सो लेक इलाक़ा, गोगरा व गलवान वैली, डेपसंग प्लैनस, लिपुलेख, डोका लॉ व नाकु लॉ पास, फ़ौज तो भारत माँ की रक्षा में निडर खड़ी हैं, पर मोदी जी की “लाल आँख” कब दिखेंगी?”

 

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अक्सर राष्ट्रवाद के मुद्दों को उछालने वाले मोदी कब चीन को लाल आंख दिखाएंगे.

उन्होंने लिखा- “आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है, आए दिन हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस, आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ, मोदी जी, पर “लाल आँख” कहाँ हैं, चीन से आँखों में आँखें डाल कब बात होगी, पी.एम मौन क्यों हैं?”

यह भी पढ़ें: गलवान घाटी हिंसक झड़प नरम पड़ा चीन का रुख, राजदूत ने कहा दुर्भाग्यपूर्ण घटना

भारतीय सेना ने घुसपैठ की दी जानकारी China India Recent News:

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने कहा कि “चीन सेना के जवानों ने 29 और 30 अगस्त की रात को पूर्वी लद्दाख में चल रहे सीमा गतिरोध के बीच एक बार फिर से सैन्य और राजनयिक बातचीत का उल्लंघन करते हुए यथास्थिति को बदलने के लिए घुसपैठ करने की कोशिश किया जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया.”

भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि “भारतीय सैनिकों ने पैंगॉन्ग त्सो झील के दक्षिणी किनारे पर चीनी सैनिकों की गतिविधि को पहले से भांप लिया था.

जिसकी वजह से उनके घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. उन्होंने कहा कि भारत सैन्य स्तर पर होने वाली बातचीत के जरिय शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

लेकिन अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए भी समान रूप से दृढ़ है. मौजूदा सूरते हालात को लेकर चुशुल में एक ब्रिगेड कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग चल रही है.”

हिंसक झड़प के बाद बना तनाव की स्थिति China India Recent News:

गौरतलब है कि 15 जून को गलवान घाटी में होने वाले खूनी झड़प के बाद से ही दोनों देशों के रिश्तों में टकराव आ गया है. इस हमले के बाद भारत में चीन को लेकर जमकर नाराजगी भी देखने को मिल रही है.

इतना ही नहीं भारत और चीन के बीच जारी तकरार की स्थिति को कम करने के लिए लगातार दोनो देश सैन्य स्तर पर बातचीत कर रहे हैं. China India Recent News:

लेकिन अभी तक होने वाली तमाम सैन्य स्तर की बातचीत बेनतीजा ही साबित हुए हैं. ऐसे में अब कांग्रेस चीन को उसी की भाषा में मोदी सरकार से जवाब देने की मांग कर रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किरायेदार अब बनेंगे कानूनी मालिक, सीएम रूपाणी का महत्वपूर्ण फैसला