Gujarat Exclusive > गुजरात > तालाबंदी के बीच अहमदाबाद में चोर गैंग सक्रिय, पान- मसाल और सुपारी पर हाथ किया साफ

तालाबंदी के बीच अहमदाबाद में चोर गैंग सक्रिय, पान- मसाल और सुपारी पर हाथ किया साफ

0
3199

कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाऊन में व्यसनियों की हालत दयनीय हो गई है. ऐसी परिस्थिति में पान-मसाला और सिगरेट की काला बाजारी हो रही है. दूसरी ओर पान की दुकानों में चोरी की वारदातें हो रही हैं. अहमदाबाद के खानपुर और जमालपुर में स्थित पान की दुकानों में ताले तोड़कर लगभग दो लाख रूपये मूल्य के पान, मसाला, सुपारी, बीडी आदि सामग्री की चोरी की वारदात पुलिस में दर्ज हुई है.

बता दें कि अहमदाबाद में लॉकडाऊन के कारण पान-मसाला और सुपारी की दुकानें बंद हैं. ऐसे में व्यापारी अपने ग्राहकों को संभालकर रखने के लिये हर संभव कदम उठा रहे हैं. सुपारी और पान-मसाला की कालाबजारी हो रही है. छुप-छुपाकर इन चीजों की बिक्री हो रही हैं और कई गुना दाम वसूले जा रहे हैं.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 रुपये मिराज तंबाकू के 50 से ज्यादा रुपये वसूले जा रहे हैं. पांच रूपये वाली पैकेट के 20 रु., 10 रुपये की पुड़िया के 40 रु. जबकि 22 रुपये में बिकने वाली बीड़ी की पूरी बंडल के 60 रुपये वसूल जा रहे हैं.10 रुपये में मिलने वाली सिगरेट के 40-50 रुपये लिये जा रहे हैं. वहीं विदेशी ब्रांड की सिगरेट के पैकेट के दाम 700-800 रुपये तक पहुंच गये हैं.

अहमदाबाद के कोट इलाके में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के भयंकर स्थिति को लेकर कर्फ्यू लगा दिया था लेकिन कर्फ्यू खुलते ही चोर गिरोह सक्रिय हो गया है. शाहपुर, खानपुर जैसे कई इलाकों में देर रात तस्करों ने हाथ साफ किया. जमालपुर में आनंद पान की दुकान में सिगरेट, सुपारी, पान-मसाला, गुटके की चोरी दर्ज की गई.

3 मई से पहले अहमदाबाद में नहीं खुलेगी दुकान, म्युनिसिपल कमिश्नर का फैसला