Gujarat Exclusive > IPL 2020 > गेल आए और छा गए, आईपीएल 2020 में पंजाब ने आरसीबी को दूसरी बार हराया

गेल आए और छा गए, आईपीएल 2020 में पंजाब ने आरसीबी को दूसरी बार हराया

0
437

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की. दिलचस्प बात ये है कि मौजूदा सत्र में पंजाब को जो दो जीतें मिली हैं, वो दोनों आरसीबी के खिलाफ ही मिली हैं. इससे पहले पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से हराया था. सत्र में पहली बार खेलने उतरे क्रिस गेल (Chris Gayle) तीसरे नंबर पर खेलते हुए समां बांध दिया. 

आरसीबी से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने केएल राहुल, क्रिस गेल (Chris Gayle) और मयंक अग्रवाल की जोरदार पारियों के दम पर  2  विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया.

कप्तान राहुल ने एकबार फिर शानदार शुरुआत की और मयंक के साथ पारी को सही दिशा दिखाई. मौजूदा सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले राहुल ने 49 गेंदों पर नाबाद 61 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 छक्के और एक चौका लगाया. वहीं सीजन में पहली बार खेलने उतरे क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आतिशी पारी खेली और 5 छक्के और एक चौके की मदद से 53 रन बनाए. हालांकि चहल के आखिरी ओवर में गेल (Chris Gayle) रनआउट हो गए और आखिरी ओवर में मैच दिलचस्प हो गया. लेकिन निकोलस पूरन ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर पंजाब को जीत दिला दी.  मयंक ने 25 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 45 रनों की जोरदार पारी खेली.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: राजस्थान पर दिल्ली की दमदार जीत, एनरिक ने रचा इतिहास

नहीं चले डिविलियर्स

इससे पहले आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने जीत के लिए 172 रनों का टारगेट रखा. हालांकि, इस मैच में उसके स्टार बल्लेबाज एबीडि विलियर्स नहीं चल पाए. उन्हें निचले क्रम में खिलाने का मकसद समझ में नहीं आया. लेकिन विराट कोहली के 48 और बाकी बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान आरसीबी कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 171 रनों तक पहुंचने में कामयाब रहा. निचले क्रम में क्रिस मॉरिस ने सिर्फ 8 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके से 25 रन बनाए, जो अंतर पैदा कर सकता है. पंजाब के लिए शमी और मुरुगुन अश्विन ने दो-दो विकेट चटकाए.  

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें