Gujarat Exclusive > गुजरात > नागरिकता कानून: CM रुपाणी ने कहा मुसलमानों के पास 150 देश, हिंदुओं के पास सिर्फ भारत

नागरिकता कानून: CM रुपाणी ने कहा मुसलमानों के पास 150 देश, हिंदुओं के पास सिर्फ भारत

0
250

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच “राष्ट्रहित में मेरा समर्थन” नामक प्रोग्राम में कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस इस विषय में महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की इच्छाओं का सम्मान नहीं कर रही, और इस कानून का विरोधकर मतो का धुव्रीकरण करने की कोशिश कर रही है.

रुपाणी ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम के बाहर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुस्लिम अपने रहने के लिए दुनिया भर में 150 देशों में से किसी एक को चुन सकते हैं, लेकिन ¨हदुओं के लिए अकेला भारत ही है.

रूपाणी ने कहा कि विभाजन के समय पाकिस्तान में 500 मंदिर थे आज 20 मंदिर हैं. सिखों के धार्मिक नेता की पुत्री का अहपरण कर लिया गया. बांग्लादेश में दो सौ लड़कियों से एक साथ बलात्कार किया गया. मानवाधिकार संगठन ने संज्ञान लिया, लेकिन कांग्रेस आज भी तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है, इसीलिए जनता ने उसे सत्ता से बाहर कर दिया है.

गौरतलब हो कि बीजेपी नागरिकता संशोधन के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन के खिलाफ अब इस कानून के समर्थन में पूरे देश में रैली निकालकर लोगों में कानून के प्रति जन जागरुकता लाने की कोशिश कर रही है.