Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नागरिकता कानून विरोध: कांग्रेस आज से शुरु करेगी राजघाट से सत्याग्रह, जुटेंगे राहुल-प्रियंका-सोनिया

नागरिकता कानून विरोध: कांग्रेस आज से शुरु करेगी राजघाट से सत्याग्रह, जुटेंगे राहुल-प्रियंका-सोनिया

0
284

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर सत्याग्रह करने का फैसला किया है जिसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है. हालांकि पहले यह धरना रविवार को होना था, मगर रविवार को प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के कारण अब यह कार्यक्रम आज यानी सोमवार को आयोजित करने का फैसला किया गया है.

इसमें जनभागीदारी के लिए खुद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को युवाओं, छात्रों तथा अन्य लोगों से राजघाट पर आने की अपील की है. राहुल और प्रियंका ने लोगों का आह्वान कर उन्हें सत्याग्रह सफल बनाने को कहा है.

कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ और प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में सोमवार को दिन में सत्याग्रह का आयोजन किया है. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा है कि, ‘प्रिय छात्रों और युवाओं, क्या यह काफी नहीं है कि हम भारत की अनुभूति करें. यह वह समय है जब आपको दिखाना होगा कि आप नफरत के जरिये देश को बर्बाद होने देंगे या नहीं होने देंगे.