Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: सिविल अस्पताल में एक बार फिर एंबुलेंस के आने-जाने का बढ़ा सिलसिला

अहमदाबाद: सिविल अस्पताल में एक बार फिर एंबुलेंस के आने-जाने का बढ़ा सिलसिला

0
267

अहमदाबाद: अहमदाबाद समेत पूरे गुजरात में कोरोना की तीसरी लहर बेकाबू हो गई है. हर दिन नए मामले अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. अहमदाबाद में पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सिविल में बने 1200 बेड के अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है. जिसकी वजह से अस्पताल में एंबुलेंस आने-जाने का सिलसिला फिर से बढ़ गई है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी कुछ इसी तरीके के हालात नजर आए थे.

सिविल परिसर में मौजूद 1200 बेड के अस्पताल में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. एंबुलेंस से मरीज आ रहे हैं कुछ मरीज तो ऑक्सीजन के साथ आ रहे हैं. ऐसा माना जा रहा था कि नया वेरिएंट ज्यादा घातक नहीं है लेकिन जिस तरीके से मरीजों की संख्या बढ़ रही है उससे लोगों की चिंता जरूर बढ़ गई है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ राकेश जोशी ने बताया कि बीती रात से अब तक 33 नए मरीज भर्ती हुए हैं. फिलहाल 1200 बेड के अस्पताल में 80 मरीजों का इलाज चल रहा है. इनमें से 27 मरीजों को वैक्सीन की दोनों खुराक मिलने के बावजूद भर्ती किया गया है. जबकि वैक्सीन की एक खुराक लेने वाले 10 मरीज भर्ती हैं. 39 मरीज ऐसे हैं जिन्हें वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है. अस्पताल में फिलहाल भर्ती 80 मरीजों में से 9 मरीजों को वेंटिलेटर पर, 4 को बायपॉप पर और 34 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है.

उल्लेखनीय है कि शहर में कल प्रतिदिन के मामलों में 38 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी. अहमदाबाद शहर में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ 5998 मामले सामने आए थे. जबकि 3 लोगों की कोरोना की वजह से मौत दर्ज की गई थी. इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी अहमदाबाद के सिविल अस्पताल और श्मशान घाट के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतारें लगी हुई नजर आई थी.

गुजरात: आप को एक और झटका, महिला मोर्चा अध्यक्ष भाजपा में शामिल