Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद सिविल अस्पताल में शाम की ओपीडी फिर से शुरू हुई

अहमदाबाद सिविल अस्पताल में शाम की ओपीडी फिर से शुरू हुई

0
194

अहमदाबाद: गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के निर्देशानुसार अहमदाबाद शहर के सिविल अस्पताल में शाम की ओपीडी फिर से शुरू कर दी गई है.

कोरोना संकटकाल में सिविल अस्पताल में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी के मरीजों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए काम किया जा रहा था. लेकिन अब दोपहर 2 से 4 के बीच भी ओपीडी जारी रहेगी.

कोरोना की वजह से बंद कर दी गई थी शाम की ओपीडी Civil Hospital OPD

इस संबंध में, अहमदाबाद सिविल अस्पताल के अधीक्षक, डॉ. जे. पी मोदी ने कहा “हमारे सिविल अस्पताल में, राज्य और देश भर से मरीज ओपीडी में इलाज के लिए आते हैं.

हमारे पास प्रति माह अनुमानित 90,000 ओपीडी की संख्या होती है. उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, हमने आज शाम को ओपीडी शुरू कर दी है, जो राज्य और बाहर से आने वाले रोगियों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाएगा.

कोरोना महामारी की वजह से लोग एक नहीं बल्कि कई परेशानियों से दो चार हो रहे हैं. चीन से निकलने वाला कोरोना दुनिया भर में अपना आंतक फैला रखा है.

ऐसे में लोगों को स्वस्थ्य सुविधाएं आसानी से मिल सके इसके लिए मेडिकल क्षेत्र में कई बदलाव किए गए है.

सिविल अस्पताल के ज्यादातर कर्मी कोरोना संक्रमित मरीजों की कर रहे थे सेवा Civil Hospital OPD

अहमदाबाद सिविल अस्पताल में देश भर से बड़ी संख्या में मरीज आते हैं. गुजरात में बीते दिनों कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से सिविल अस्पताल में शाम की ओपीडी को बंद करने का निर्णय लिया गया था.

अहमदाबाद सिविल अस्पताल ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया कि अधिकांश चिकित्साकर्मी और पैरामेडिकल से जुड़े लोग कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा में लगे है. Civil Hospital OPD

कल गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा था अब धीरे-धीरे राज्य में कोरोना महामारी पर काबू पाया जा रहा है. Civil Hospital OPD

इसलिए कल से अहमदाबाद सिविल अस्पताल में शाम की ओपीडी मरीजों के लिए फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात हाईकोर्ट में हार्दिक पटेल की याचिका, 2017 में दर्ज FIR की जाए रद्द