Gujarat Exclusive > राजनीति > तालाबंदी के बीच पार्टी विधायकों के साथ CM केजरीवाल ने की बैठक, लिया कई अहम फैसला

तालाबंदी के बीच पार्टी विधायकों के साथ CM केजरीवाल ने की बैठक, लिया कई अहम फैसला

0
839

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के बारे में बातचीत की. साथ ही सभी विधायकों को कहा कि अपने इलाके में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें. सरकार की तरफ से जो सुविधाएं दी जा रही हैं उसे लोगों तक पहुंचाएं. बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और और खाद आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन मौजूद थे. डेढ़ घंटे चली इस बैठक में विधायकों ने अपने सुझाव दिए और समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया. लॉकडाउन के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों से एक साथ बातचीत की है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, सभी विधायक अपने अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि सभी लोगों को राशन उपलब्ध हो. इसके अलावा जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं है उनके राशन कार्ड अप्लाई कराएं. कुछ विधायकों ने सलाह दी कि उनके क्षेत्र के साइबर कैफे खोले जाएं ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड अप्लाई कराई जाए. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुझाव अच्छा है इस पर अधिकारियों से चर्चा करके आगे फैसला करेंगे. सभी विधायकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे राशन की दुकानों और जहां भी भोजन बांटा जा रहा है, वहां अपने वॉलिंटियर्स की तैनाती करें, ताकि कहीं भी भीड़ न लगे और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें.

विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि उनके इलाके में सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिटाइजेशन का काम दिल्ली नगर निगम कर रहा है. ऐसे में अगर दिल्ली नगर निगम से संपर्क करेंगे तो उनके क्षेत्र में भी सैनिटाइजेशन हो जाएगा.

तालाबंदी के दौरान पैदा हुए जुड़वा बच्चे, माता-पिता ने रख दिया ‘कोरोना’ और ‘कोविड’ नाम