Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मध्य प्रदेश के सीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाया सवाल, पूछा, कब और कहां हुई थी

मध्य प्रदेश के सीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाया सवाल, पूछा, कब और कहां हुई थी

0
186

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक पर एक बार फिर से सवाल खड़ा किया है. कमलनाथ ने कहा कि कहते हैं कि मैंने सर्जिकल स्ट्राइक की. कब और कहां की सर्जिकल स्ट्राइक इस बारे में देश को विस्तारपूर्वक कुछ तो बताएं. आज राष्ट्रवाद की बात करते हैं और कौन-सा पाठ पढ़ाएंगे राष्ट्रवाद का.

कमलनाथ ने कहा कि जब इंदिरा गांधी की सरकार थी तब 90 हजार पाकिस्तानी जवानों ने सरेंडर किया था. वहीं कमलनाथ ने भोपाल में कहा था कि उनकी सरकार प्रदेश में राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी लागू नहीं करेगी. कमलनाथ ने स्पष्ट किया, ‘मध्यप्रदेश में वह वर्तमान में एनपीआर लागू नहीं करने जा रहे. उन्होंने कहा कि एनपीआर की जिस अधिसूचना की बात की जा रही है, वह 9 दिसम्बर 2019 की है. इस अधिसूचना के बाद केंद्र की सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून बनाया, अर्थात जो एनपीआर अधिसूचित किया गया है, वह सीएए, 2019 के तहत नहीं किया गया है.

गौरतलब हो कि भोपाल मध्य के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सोमवार दोपहर में धमकी दी थी कि यदि कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार एनपीआर लागू करने के अपने फैसले को वापस नहीं लेगी तो वह पूरे राज्य में अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे.