Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन, CM रुपाणी ने दिखाई हरी झंडी

अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन, CM रुपाणी ने दिखाई हरी झंडी

0
206

देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस अब अहमदाबाद और मुंबई के बीच भी दौड़ेगी. अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को आज अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. हालांकि यात्रियों के लिए यह ट्रेन 19 जनवरी से चलेगी. पहली तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत लखनऊ से दिल्ली के बीच पहले ही हो चुकी है.उद्घाटन के मौके पर सीएम रुपाणी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में रेलवे का विकास हो रहा है.

रेलवे ने कहा कि रेल वाणिज्यिक तौर पर अहमदाबाद से 19 जनवरी 2020 से शुरू होगी. ऐसी पहली ट्रेन लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस पिछले साल से चल रही है. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की टिकटें आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं. रेलवे के आरक्षण काउंटरों पर यह टिकटें उपलब्ध नहीं होंगी.

आईआरसीटीसी के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल पार्टनर जैसे पेटीएम, इक्सिगो, फोनपे, मेक माइ ट्रिप, गूगल, गोइबिबो, रेलयात्री और अन्य के माध्यम से भी ट्रेन की सीटें बुक की जा सकती हैं। यह ट्रेन 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर एक सप्ताह में छह दिन चलेगी. गुरुवार को को ट्रेन का रखरखाव किया जाएगा.

मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली यह ट्रेन सिर्फ दो स्टेशनों- वडोदरा और सूरत पर रुकेगी. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे छूटेगी और दोपहर 1.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन दोपहर 3.40 बजे मुंबई सेंट्रल से चलकर अहमदाबाद स्टेशन पर रात 9.55 बजे पहुंचेगी. रास्ते में यह केवल सूरत और वडोदरा में रुकेगी.