Gujarat Exclusive > गुजरात > 31 वें पतंगोत्सव का सीएम रुपाणी ने किया उद्घाटन, कांग्रेस को बताया विचारहीन पार्टी

31 वें पतंगोत्सव का सीएम रुपाणी ने किया उद्घाटन, कांग्रेस को बताया विचारहीन पार्टी

0
324

गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद साबरमती रिवरफ्रन्ट पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने 31वें अतंरराष्ट्रीय पतंगोत्सव का मंगलवार को उद्घाटन किया. इस पतंगोत्सव में 43 देशों के 153 तथा 12 राज्यों के 115 पतंगबाज हिस्सा लें रहें है. यह उत्सव 7 से 14 जनवरी तक चलेगा. जिसमें विभिन्न प्रकार रंगबिरंगी पतंगो का आकर्षण रहेगा. इस दौरान गुजरात के आसमान का रंग भी बिल्कुल अलग और बदला हुआ नजर आता है.

पतंगोत्सव के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि पतंगोत्सव गुजरात की पहचान है. उत्सवों के जरिए जनता को जोड़ा जाता है उनके बीच एकता होती है. लेकिन कांग्रेस इसका भी विरोध करती है. कांग्रेस की विचारधारा पर तरस आता है क्योंकि उनकी कोई विचारधारा ही नहीं है.

रुपाणी ने कहा कि आज से 20 साल पहले पतंगोत्सव को प्रोत्साहन नहीं मिलता था तब पतंग का केवल 20 करोड़ का ही व्यापार होता था लेकिन आज सरकार के प्रयास से पतंग उद्योग एक इन्डस्ट्री के तौर पर उभर रहा है. गुजरात सरकार के प्रोत्साहन से प्रदेश में पतंगो का कारोबार 600 करोड़ तक पहुंच गया है. जिसकी वजह से गुजरात के गरीब तबके के लोगों को काफी फायदा हो रहा है क्योंकि इस व्यवसाय से ज्यादातर गरीब लोग जुड़े हुए हैं.