Gujarat Exclusive > गुजरात > विशेष मेहमान का होगा यादगार स्वागत CM रुपाणी, 24 फरवरी को गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

विशेष मेहमान का होगा यादगार स्वागत CM रुपाणी, 24 फरवरी को गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

0
258

गुजरात के गांधीनगर में एक तरफ जहां एलआरडी भर्ती मामले से नाराज महिला उम्मीदवार पिछले दो महीने से आंदोलन कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ गुजरात सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को वाशिंगटन से अहमदाबाद पहुंचेंगे. यहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. उनके आगमन को लेकर यहां के लोग काफी उत्साहित हैं.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24 व 25 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे हैं. अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार उनका स्वागत गुजराती परंपरा से की जाएगी. अहमदाबाद से ट्रंप का आगरा जाने का कार्यक्रम भी है इसलिये अहमदाबाद से आगरा तक हवाई सुरक्षा के खासे इंतजाम किये गये हैं. मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के लिए सोमवार को अमेरिकी दूतावास के अधिकारी और सुरक्षा अधिकारी आगरा का दौरा कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में 24 फरवरी को गुजरात में होने वाले कार्यक्रम का नाम ‘केम छो ट्रंप’ से बदलकर अब ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्टस से मिली जानकारी के अनुसार ये बदलाव मोदी सरकार ने कार्यक्रम को राष्ट्रीय फलक देने के नाम पर किया गया है. इसके पीछे तर्क है कि इसे किसी क्षेत्र या समुदाय विशेष से जोड़कर नहीं देखा जाये क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का किसी देश के दौरे पर जाना वैश्विक मुद्दा है.