Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM उद्धव ठाकरे ने कहा- तालाबंदी के अलावा हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं

CM उद्धव ठाकरे ने कहा- तालाबंदी के अलावा हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं

0
1427

कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरने ने कहा है कि बंद की वजह से हुई असुविधा के लिए खेद है लेकिन हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे समाचार चैनलों के माध्यम से दुनिया भर से खबर मिल रही है कि वुहान (चीन) में चीजें सामान्य स्थिति में लौट आई हैं और प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं. यह अच्छी खबर हैं. इसका मतलब समय के साथ चीजें बेहतर हो सकती हैं. मुख्यमंत्री ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जब वे घर से निकले तो मास्क जरूर लगाएं. बता दें कि कोरोना वायरस के मरीजों की बाकी राज्यों से तुलना में इस समय महाराष्ट्र टॉप पर है.

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 60 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में अब इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 1,078 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 60 नए मामलों में से 44 मामले मुंबई में, पुणे में नौ, नागपुर में चार और अहमदनगर, अकोला तथा बुलढाना में एक-एक नया मामला सामने आया है. अधिकारी ने कहा कि राज्य में आज 60 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट मिली. राज्य में इस विषाणुजनित महामारी से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है.

पुणे में बीते 12 घंटे में पांच और लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई जिसके साथ जिले में इस महामारी के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 13 हो गई है. पुणे नगर निगम के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि मौत के इन मामलों में तीन ससून जनरल अस्पताल से और एक-एक मामले नायडू अस्पताल और नोबेल अस्पताल से हैं. उन्होंने बताया कि इन सभी रोगियों को अन्य स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं थीं. निगमायुक्त शेखर गायकवाड़ ने बताया कि 44 वर्षीय एक व्यक्ति को वेंटिलेटर पर रखा गया था और उसे गंभीर मधुमेह भी था. बुधवार सुबह सरकारी नायडू अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

जमातियों के बचाव में उतरे AAP विधायक, वीडियो शेयर कर कहा…