Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM उद्धव ठाकरे की पत्नि को बड़ी जिम्मेदारी, अब रश्मि ठाकरे के हाथ में होगा ‘सामना’

CM उद्धव ठाकरे की पत्नि को बड़ी जिम्मेदारी, अब रश्मि ठाकरे के हाथ में होगा ‘सामना’

0
416

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 2012 के बाद से सामाना के संपादक थे. लेकिन 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले उन्होंने संपादक के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को शिवसेना के मुखपत्र सामना का संपादक बनाया गया है. पहली बार किसी महिला को इस अखबार का संपादक बनाया गया है. हालांकि संजय राउत अब भी इस मुखपत्र के कार्यकारी संपादक हैं.

बाल ठाकरे’ द्वारा स्थापित प्रमुख दैनिक समाचार पत्र ‘सामना’ को शिवसेना के आधिकारिक प्रकाशनों के रूप में जाना जाता है. समूह के प्रकाशक राजेंद्र एम. भागवत द्वारा रविवार को रश्मि ठाकरे को एडिटर बनाए जाने की घोषणा समाचार पत्रों में की गई. अखबार के फुट प्रिंट में संपादक के तौर पर रश्मि ठाकरे का नाम छपा है. बता दें कि सामना वह मंच है, जिसके माध्यम से शिवसेना महाराष्ट्र और देश भर में राजनीतिक और विकास के मुद्दों पर अपना पक्ष रखती है. इसके अलावा वह इसके संपादकीय के माध्यम से अन्य मौजूदा घटनाओं पर अपने विचार रखती है.

रश्मि ठाकरे को अक्सर शिवसेना की महिला विंग कार्यक्रमों को संबोधित करते देखा जाता है. माना जाता है कि रश्मि की राजनीतिक सूझ-बूझ भी उद्धव के सीएम की कुर्सी तक पहुंचने की मुख्य वजहों में से एक है. बताया जाता है कि बड़े बेटे आदित्य ठाकरे को भी डिप्टी सीएम के तौर पर प्रोजक्ट करने के पीछे रश्मि का ही दिमाग था.