Gujarat Exclusive > राजनीति > CM योगी का बयान देश में मुस्लिमों की बढ़ रही आबादी, कहां गए पाकिस्तान के हिन्दू? , CAA का विरोध करना पाप

CM योगी का बयान देश में मुस्लिमों की बढ़ रही आबादी, कहां गए पाकिस्तान के हिन्दू? , CAA का विरोध करना पाप

0
244

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में होने वाले विरोध प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रही. ऐसे में केन्द्र की बीजेपी सरकार ने इस कानून को लेकर व्यापक जन जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रही है. जहां एक तरफ संघ को भी मुस्लिमों के साथ बातचीत कर इस कानून को लेकर लोगों में फैली गलतफहमी को दूर करने की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं बीजेपी के आला नेता भी संशोधित कानून के बारे में लोगों को बता रहे हैं.

ऐसे में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के गया जिला में सीएए के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विभाजन के बाद से भारत में मुस्लिम आबादी कई गुना बढ़ गई क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के विपरीत विशेष अधिकार और सुविधाएं दी गईं. लेकिन पाकिस्तान में हिंदू कहां गए, किसी को नहीं पता है.

इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि इस कानून का विरोध करने वाले लोग राष्ट्रीय हितों के खिलाफ काम करने का “पाप” कर रहे हैं. योगी ने कहा, “भारत में मुस्लिम आबादी 1947 के बाद सात से आठ गुना बढ़ गई है. किसी को कोई आपत्ति नहीं है. यदि वे देश के नागरिक के रूप में विकास के लिए काम करते हैं, तो उनका स्वागत है. उनकी आबादी बढ़ गई है क्योंकि उन्हें विशेष अधिकार और सुविधाएं दी गई हैं. उनकी वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव कदम उठाए गए. लेकिन पाकिस्तान में क्या हुआ?” उन्होंने पूछा कि पाकिस्तान में हिंदू आबादी 1947 से कम क्यों हो गई? पाकिस्तान के हिंदू कहां गए, किसी को नहीं पता है.

उन्होंने कहा, ‘‘देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और कुटिल विपक्ष आग में घी डालने का काम कर रहा है. लेकिन देश के लोगों को यह समझने की जरूरत है कि यह दूर से रची गई साजिश है.’’ योगी ने दावा किया कि ये वे लोग हैं जो कि ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ से नाराज हैं. इतना ही नहीं संविधान का हवाला देकर इस कानून का विरोध करने वाली कांग्रेस पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि उसने आपातकाल लगाकर संविधान का गला घोंट दिया था.

बाबा नित्यानंद के साथ मिसेज इंडिया रश्मि शाह ने गुजारे 31 दिन, देखें वीडियो