Gujarat Exclusive > देश-विदेश > BJP के लिए आस्तीन का साँप साबित हो रहे गिरिराज जैसे नेता, दारुल उलूम को लेकर दिया विवादित बयान

BJP के लिए आस्तीन का साँप साबित हो रहे गिरिराज जैसे नेता, दारुल उलूम को लेकर दिया विवादित बयान

0
385

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत कई सवाल खड़े करती है, कई मामलों में देश को आश्वस्त करती है और कई नए समीकरणों की ओर संकेत देती है, जिसके दूरगामी नतीजे हो सकते हैं. इन नतीजों से बीजेपी को अपनी रणनीति बदलने का अल्टीमेटम मिलता है तो वहीं विपक्ष को भी एकजुट होने की सलाह. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या वाकई बीजेपी इन नतीजों से कुछ सीख लेकर अपनी रणनीति में बदलाव करेगी? या फिर अपनी ध्रुवीकरण की नीति पर और धार चढ़ाएगी. अगर ऐसा ही रहा था इससे बूरे हालात से भी पार्टी को सामना करना पड़ेगा नहीं तो फिर गिरिराज जैसे नेताओं की जुबान पर लगाम लगाना पड़ेगा.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी बीजेपी नेता जुबानी वार से पीछे नहीं हट रहे हैं. मंगलवार को देवबंद पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दारुल उलूम को आतंकियों का गढ़ बता दिया. उन्होंने कहा कि दारूल उलूम आतंकियों की गंगोत्री है. इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिम राष्ट्र बनाने की साजिश का इशारा किया. इसके साथ ही दिल्ली की हार को गिरिराज सिंह ने एक चूक करार दिया.

मोदी के मंत्री गिरिराज ने कहा कि वह नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ रहे. बल्कि गजवा-ए-हिंद के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि गजवा-ए-हिंद को भारत में लाकर मुस्लिम राष्ट्र बनाने की योजना है. लेकिन हम उसका यह मकसद कामयाब नहीं होने देंगे. देवबंद के देवीकुंड में महाकालेश्वर मंदिर आश्रम के स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती से मिलने के लिए आए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरना नहीं दे रहे हैं. बल्कि यह देश में खिलाफत आंदोलन कर रहे हैं. शाहीन बाग में शरजील इमाम कह रहा है कि वह देश को असम से काट देगा. फिर हम इन्हें मजबूर करके इस्लामी स्टेट बनाएंगे.