Gujarat Exclusive > राजनीति > देश के अल्पसंख्यक समुदाय को क्रूरता के साथ निशाना बनाया जा रहा है: सोनिया गांधी

देश के अल्पसंख्यक समुदाय को क्रूरता के साथ निशाना बनाया जा रहा है: सोनिया गांधी

0
138

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर वार किया. सोनिया गांधी ने कहा कि भाजपा और RSS की नीतियों के कारण देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसपर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है. ये देश के मुद्दों पर चिंतन और पार्टी के सामने समस्याओं पर आत्मचिंतन दोनों ही है.

उदयपुर में कांग्रेस के ‘चिंतन शिविर’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगे कहा कि देश में ऐसा माहौल पैदा किया गया है कि लोग लगातार डर और असुरक्षा के भाव में रहें. अल्पसंख्यकों को शातिर तरीके से क्रूरता के साथ निशाना बनाया जा रहा है. अल्पसंख्यक हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और हमारे देश के समान नागरिक हैं.

उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विचारधारा की लड़ाई अलग है, लेकिन धर्म जाति ऐसी चीज है आप हिंसा कर सकते हैं. दंगे भड़का सकते हो, देश के अंदर ये हो रहा है, राजस्थान तो टारगेट नंबर वन है. देश में जहां-जहां चुनाव आता है ये टारगेट बना लेते हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने चिंतन शिविर में कहा कि कहीं न कहीं हमारे प्रचार में कमियां हैं, हमने बहुत काम किए हैं, उसका फल हमें नहीं मिल रहा. उसका फल कोई और खा रहा है और वे लोग बोल रहे हैं हम असल देशभक्त हैं. अगर आप असल देशभक्त हैं तो आप भारत छोड़ो आंदोलन के वक़्त कहां थे. गांधी जी ने पदयात्रा निकाली तब आप कहां थे? देश के लिए लाखों लोग जेल में गए और कुर्बानी दी तब आप कहां थे?

जम्मू-कश्मीर: राहुल भट्ट के पिता बोले- आतंकवादियों ने बेटे का नाम पूछकर मारी गोली