Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस, पार्टी मुख्यालय में फहराया गया झंडा

कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस, पार्टी मुख्यालय में फहराया गया झंडा

0
266

देश की सबसे पुरानी पार्टी यानी कांग्रेस 28 दिसंबर को अपना 136 वां स्थापना दिवस मना रही है. कांग्रेस नेताओं ने आज सुबह पार्टी की स्थापना दिवस पर कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया.

कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर आंदोलनरत किसानों के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है. Congress Foundation Day

कांग्रेस हाईकमान ने सभी राज्य इकाइयों को निर्देश दिया है कि वह ‘तिरंगा यात्रा’ का आयोजन करें और युवाओं के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया अभियान ‘सेल्फी विद तिरंगा’ चलाएं.

विदेश की यात्रा पर राहुल गांधी

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि स्थापना दिवस से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश यात्रा पर चले गए हैं. राहुल के विदेश यात्रा पर भाजपा नेताओं ने जमकर हमला बोला है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनपर तंज कसते हुए ट्वीट किया “कांग्रेस इधर अपना 136 वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गये!!”

1885 में आज ही के दिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना की गई थी Congress Foundation Day

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना की स्थापना स्कॉटलैंड के रिटायर्ड अधिकारी एओ ह्यूम ने की थी. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस पार्टी की नींव एक अंग्रेज अधिकारी ने रखी थी.

लेकिन पार्टी का अध्यक्ष भारतीय ही रहे. कांग्रेस के पहले अध्यक्ष कलकत्ता हाई कोर्ट के बैरिस्टर व्योमेश चंद्र बनर्जी रहे.

किसानों के मुद्दे पर हमलावर कांग्रेस Congress Foundation Day

मोदी सरकार द्वारा बीते दिनों कृषि कानून लागू होने के बाद किसान आंदोलन कर रहे हैं. दिल्ली की अलग-अलग सीमा पर किसान एक महीने से ज्यादा वक्त से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानों ने साफ कर दिया है कि वह कानून में संशोधन नहीं चाहते बल्कि कानून को रद्द किया जाए. किसानों के आंदोलन को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है.

कांग्रेस किसानों की आवाज को उठाने के लिए राष्ट्रपति से मुलाकात कर चुकी है. Congress Foundation Day

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज, 279 की मौत