Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ठुकराया ट्रंप के स्वागत में भोज का न्योता, दौरे पर भी उठा चुके हैं सवाल

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ठुकराया ट्रंप के स्वागत में भोज का न्योता, दौरे पर भी उठा चुके हैं सवाल

0
445

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को राष्ट्रपति भवन में भोज का निमंत्रण नहीं दिए जाने से नाराज लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी वहां जाने से इनकार कर दिया. शनिवार (22 फरवरी, 2020) को कांग्रेस नेता ने कहा कि वो सरकार के इस फैसले के खिलाफ राष्ट्रपति भवन में भोज के लिए नहीं जाएंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए 25 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भोज का आयोजन किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष को ना बुलाए जाने पर अधीर रंजन ने कहा, ‘हमारी पार्टी की नेता सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है. राष्ट्रपति ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. लोकतंत्र के विभिन्न निहितार्थ हैं, जिनमें से एक शालीनता और शिष्टाचार है. जब मोदी ने अमेरिका का दौरा किया तब दोनों रिपब्लिकन और डेमोक्रेट ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में मंच पर मौजूद थे.

कांग्रेस ट्रंप की यात्रा का स्वागत जरूर कर रही है लेकिन यात्रा से भारत के नफे-नुकसान को लेकर लगातार सवाल उठा रही है. अधीर रंजन ने ट्वीट किया, ट्रंप अहमदाबाद से अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान को गति देने जा रहे हैं. एक साथ दो माचो राजनेता मिलेंगे, खाएंगे और मीडिया के लाइमलाइट में आएंगे. संक्षेप में कहें तो, अमेरिका को विक्रेता के रूप में पेश किया जाएगा जबकि भारत खरीदार होगा.