Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा पर सुप्रीम कोर्ट में दायर की अर्जी, कल होगी सुनवाई

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा पर सुप्रीम कोर्ट में दायर की अर्जी, कल होगी सुनवाई

0
1085

प्रवासी मजदूरों की बदहाली पर सुरजेवाला ने दायर की अर्जी, कल होगी सुनवाई प्रवासी मजदूरों की बदहाली पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से संज्ञान लिए जाने के बाद अब कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की है. सुरजेवाला ने इस अर्जी में अपनी दलील रखने की अनुमति मांगी है. सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को उनकी अर्जी पर मुख्य मामले के साथ सुनवाई करेगा. बता दे, लॉकडाउन के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रवासी मजदूरों की बदहाली की तस्वीरें सामने आ रही है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है.

वहीं बात करें कोरोना संक्रमित मरीजों की तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 6,387 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 170 लोगों की मौत हुई. इसके साथ देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1,51,767 पर पहुंच गए तथा संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 4,337 हो गई. मंत्रालय के बुलेटिन के मुताबिक 83,004 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि 64,425 लोग स्वस्थ हो गए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘करीब 42.45 प्रतिशत मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.’’ कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. मंगलवार सुबह से जिन 170 लोगों की मौत हुई है उनमें से 97 महाराष्ट्र में, 27 गुजरात में, 12 दिल्ली में, नौ तमिलनाडु में, पांच-पांच मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में, तीन राजस्थान में, एक-एक मरीज की मृत्यु आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, केरल, तेलंगाना और उत्तराखंड में हुई.

अब तक संक्रमण से देश में कुल 4,337 मरीजों की मौत हुई है जिनमें सर्वाधिक 1,792 मरीजों की मौत महाराष्ट्र में, 915 मरीजों की मौत गुजरात में हुई है. मध्य प्रदेश में यह संख्या 305 है, दिल्ली में संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 288 और पश्चिम बंगाल में 283 है. राजस्थान और उत्तर प्रदेश दोनों ही राज्यों में संक्रमण के कारण 170 लोगों की मौत हुई, तमिलनाडु में 127 की और आंध्र प्रदेश तथा तेलंगाना दोनों ही राज्यों में 57 लोगों की मौत हुई.

राहुल गांधी पर रविशंकर का पलटवार, पूछा क्या कांग्रेस के मुख्यमंत्री उनकी नहीं सुनते?