Gujarat Exclusive > राजनीति > आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सचिन खेमे के विधायक ले सकते हैं हिस्सा

आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सचिन खेमे के विधायक ले सकते हैं हिस्सा

0
566

राजस्थान में एक महीने से ज्यादा वक्त से चलने वाला सियासी हंगामा धीरे-धीरे ठंडा पड़ता जा रहा है. आलाकमान से मुलाकात के बाद सचिन पायलट की नाराजगी खत्म हो चुकी है.

15वीं राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र शुक्रवार 14 अगस्त सुबह 11 बजे से शरू होगा. इससे पहले जैसलमेर में ढेरा जमाने वाले गहलोत खेमे के विधायक जयपुर पहुंच गए हैं.

आज शाम को हो सकती है विधायक दल की बैठक 

माना जा रहा है कि आज शाम एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो सकती है. इस बैठक में सचिन पायलट खेमे के विधायकों के साथ ही साथ पायलट भी हिस्सा ले सकते हैं.

बीते एक महीने से चलने वाले सियासी हंगामा के बाद पहली बार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट का सामना-सामना होगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बात बनने के बाद सीएम गहलोत ने भाजपा पर बोला हमला

राज्यपाल ठुकरा चुके थे विधानसभा सत्र को बुलाने की मांग वाला प्रस्ताव 

गौरतलब है कि राजस्थान में जारी सियासी हंगामा के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र एक नहीं बल्कि कई बार विधानसभा सत्र बुलाने की मांग को ठुकरा चुके थे.

जिसके बाद लड़ाई सचिन बनाम गहलोत से हटकर गहलोत बनाम राज्यपाल हो गई थी. इस मामले को लेकर गहलोत ने राज्यपाल पर आरोप भी लगा चुके थे.

दो बार प्रस्ताव को ठुकराने के बाद राज्यपाल ने तीसरी बार 14 जुलाई को सत्र बुलाने की मांग पर मुहर लगाई थी.

आला कमान से मुलाकात के बाद सचिन की हुई घर वापसी 

गौरतलब है कि कांग्रेस से बगावत के एक महीने बाद सचिन पायलट ने आखिरकार कल रात दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाक़ात किया.

मुलाकात में उन्होंने जिक्र किया कि उनकी नाराजगी मुख्यमंत्री गहलोत है पार्टी से नहीं. बैठक के बाद सहमति का फॉर्मूला निकला और तीन सदस्यों की टीम मामले की सुनवाई करने के लिए बनाई गई है.

बैठक में सचिन ने राज्य सरकार को किसी भी प्रकार का खतरा नहीं होने का भी आश्वासन दिया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सरकार गिराने के षड्यंत्र में शामिल थे पायलट, मेरे पास सबूत: अशोक गहलोत