Gujarat Exclusive > राजनीति > मोदी सरकार के आम बजट पर कांग्रेस ने बोला हमला, राहुल गांधी ने बताया दिशाहीन बजट

मोदी सरकार के आम बजट पर कांग्रेस ने बोला हमला, राहुल गांधी ने बताया दिशाहीन बजट

0
359

मोदी सरकार के बजट 2020 में सरकार ने बड़े-बड़े वादे कर हर वर्ग के लोगों को खुश करने की कोशिश की लेकिन देश की मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को मोदी सरकार का बजट पसंद नहीं आया,बजट को लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बजट को दिशाहीन बताया है. उन्होंने कहा कि 2020-2021 के बजट में कुछ नहीं मिला है. राहुल ने कहा कि रोजगार के लिए बजट में कुछ नहीं है. बेरोजगारी का कोई हल नहीं निकला है. उन्होंने यह भी कहा कि बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भटक गईं.

राहुल गांधी ने कहा कि मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है. मैंने ऐसा कोई रणनीतिक विचार नहीं देखा, जिससे हमारे युवाओं को रोजगार मिले. मैंने सामरिक चीजें देखीं लेकिन कोई केंद्रीय विचार नहीं था.

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को लोकसभा में वर्ष 2020-21 का आम बजट प्रस्तुत किया. इस दौरान वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने काफी लंबा भाषण दिया. वित्‍त मंत्री ने लगातार खड़े होकर ही बजट भाषण पढ़ा और दो घंटे 43 मिनट तक भाषण पढ़ती रहीं. हालांकि लगातार ढाई घंटे से भी ज्‍यादा भाषण पढ़ने के बाद भी बताया जाता है कि वित्‍त मंत्री का भाषण पूरा नहीं हुआ था. बताया जाता है कि बजट भाषण के करीब दो पेज और बचे हुए थे, इसके बाद भी वह पूरा नहीं हुआ