Gujarat Exclusive > राजनीति > बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में धारा 144 लागू

बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में धारा 144 लागू

0
56

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी आज बेरोजगारी और महंगाई को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने जंतर-मंतर के अलावा नई दिल्ली ज़िले के पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दिया है. देशव्यापी विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में इकट्ठा हो रहे हैं. कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की योजना बना रहे हैं.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि सरकार देश में तानाशाही रवैया अपनाई हुई है इसलिए हम यह प्रदर्शन कर रहे हैं. हम अंग्रेजों से बुरा दौर देख रहे हैं. हमें अपने कार्यालयों के अंदर सीमित कर दिया जा रहा है. लोग ज़मीन पर पैर रखते हैं उससे पहले पुलिस उठा कर ले जाती है.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस महंगाई को लेकर आवाज़ उठा रही है. आज वरिष्ठ कांग्रेस सांसद और नेता संसद से राष्ट्रपति भवन तक कूच करेंगे और वहीं कांग्रेस के अन्य नेता AICC मुख्यालय से प्रधानमंत्री निवास का घेराव करेंगे.

कांग्रेस पार्टी के बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों ने विजय चौक पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके अलावा आज कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश के सामने अपने मुद्दों को रखेगी.

ताइवान ने कहा- हम विवाद को भड़काएंगे नहीं, लेकिन अपनी अखंडता की रक्षा करेंगे