Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र का आगाज, कांग्रेस के हंगामा के बाद कार्यवाही स्थगित

गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र का आगाज, कांग्रेस के हंगामा के बाद कार्यवाही स्थगित

0
228

नागरिकता संशोधन कानून को गुजरात में लागू करने और इस कानून की रुपरेखा तैयार करने के लिए आज गुजरात विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन किया गया. सत्र शुरु होते ही गुजरात के राज्यपाल सत्र को संबोधित करने आए लेकिन कांग्रेस ने उनके प्रवचन का बहिष्कार किया और हंगामा शुरु कर दिया. जिसके बाद राज्यपाल अपने 2 घंटे के प्रवचन को सिर्फ 9 मिनट में निपटाकर विधानसभा से रवाना हो गये. हंगामा के बाद विधानसभा की कार्यवाही को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया.

बीजेपी जहां इस विशेष सत्र में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में प्रस्ताव लाने का कोशिश कर रही है. वहीं कांग्रेस सत्र के दौरान गुजरात में किसानों की परेशानी, महिलाओं की सुरक्षा और एनआरसी, सीएए को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. इस मामले को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने कहा कि हम इस काले कानून का विरोध करते हैं क्योंकि एक खास धर्म को मानने वाले लोगों को निशाना बनाकर इसे बनाया और लागू किया गया है.

गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कई बार स्पष्ट कह चुके हैं कि गुजरात में सीएए व एनआरसी दोनों ही कानून लागू किया जाएगा. वहीं कांग्रेस के विधायक सीएए और एनआरसी के विरोध को लेकर विधानसभा में बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे हैं उम्मीद जताई जा रही है कि विधानसभा के अंदर जब भी इस कानून के समर्थन में प्रस्ताव लाने की कोशिश की जाएगी कांग्रेस जरुर उसका विरोध करेगी.